मुल्तान में कबाड़ की दुकान में धमाके में बच्चे की मौत, चार घायल



इस्लामाबाद, 12 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के मुल्तान में एक कबाड़ की दुकान में भीषण विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई और एक महिला सहित चार अन्य घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक यह विस्फोट मुल्तान के तवाकल कस्बे में एक कबाड़ी की दुकान में हुआ। इस धमाके में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायल लोगों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल ले जाया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान अहमद अली के रूप में हुई है। उन्होंने आगे कहा कि घटना की जांच की जा रही है। इससे पहले, खुजदार काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के एसएचओ की उनके वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, घटना खुजदार के इब्राहिम रोड पर हुई जब एसएचओ सीटीडी खुजदार मुहम्मद मुराद के वाहन को निशाना बनाया गया। पुलिस ने कहा कि सीटीडी अधिकारी के वाहन में बम रखा गया था। पुलिस और सुरक्षा बल बम निरोधक दस्ते के साथ विस्फोट स्थल पर पहुंचे जो विस्फोट के पैमाने का आकलन कर रहे थे। सीटीडी पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मृतक एसएचओ के शव को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते खैबर पख्तूनख्वा के पेशावर में वारसाक रोड पर एक बम विस्फोट में तीन बच्चों सहित कम से कम सात लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि धमाका बाबू गढ़ी चौक के पास हुआ था।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट में सड़क के किनारे रखे गए चार किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। घायलों को इलाज के लिए लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story