पाकिस्तान के कुर्रम में पांच दिन से झड़प जारी, तीन और लोगों की मौत, पांच दिन में 18 की जान गई

पाकिस्तान के कुर्रम में पांच दिन से झड़प जारी, तीन और लोगों की मौत, पांच दिन में 18 की जान गई


इस्लामाबाद, 29 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम आदिवासी जिले में पांच दिन से जारी हिंसा में तीन और लोगों की मौत हो गई। दो समुदायों के बीच छिड़ी लड़ाई में अब घातक हथियारों का प्रयोग हो रहा है। यह संघर्ष मंगलवार को शुरू हुआ था। अब तक इस हिंसा में 18 लोगों की जान जा चुकी है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

एक विवादास्पद वीडियो वायरल होने के बाद यहां दोनों समुदाय एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए हैं। 35 से अधिक लोग घायल हैं। वह अस्पतालों में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बश्खेल, बोश्राह, पेवरहा, त्रिमेंगल, कंज अलीजई आदि में हालात गंभीर हैं। प्रशासन ने जिले की सभी सड़कों को बंद कर परिवहन और मोबाइल फोन सेवा निलंबित कर दी है।

कुर्रम के डिप्टी कमिश्नर सैयद सैफुल इस्लाम ने कहा है कि युद्ध विराम के लिए प्रयास जारी है। हंगू और ओरकजई जिलों के जिरगा सदस्य मुद्दे को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं। बाजार बंद होने के कारण स्थानीय निवासियों को रोजमर्रा की वस्तुओं की कमी का सामना करना पड़ा है। अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के प्रांतीय अध्यक्ष ऐमल वली खान ने कहा कि यह संघर्ष राजनीतिक हितों से प्रेरित है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story