इमरान खान के करीबी सहयोगी और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को 15 दिनों की हिरासत में भेजा गया

इस्लामाबाद, 26 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले इमरान खान के करीबी सहयोगी एवं पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को मंगलवार को 15 दिनों की हिरासत में अदियाला जेल भेजा गया। इससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने दूसरे मामले में उन्हें जमानत दी थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, रावलपिंडी के डिप्टी कमिश्नर ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी की रिहाई से शांति और सुरक्षा को खतरा होगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सीपीओ ने संबंधित स्टेशन हाउस अधिकारी की सिफारिश पर 45 दिनों की हिरासत अवधि का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने कहा कि जिला खुफिया समिति भी पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों के आकलन से सहमत है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी जेल में बंद हैं। इमरान खान ने 27 मार्च, 2022 को एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि उनकी सरकार गिराने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश रची गई। उन्होंने सबूत के तौर पर एक कागज दिखाया था।

शाह महमूद कुरैशी की अपील को देखते हुए उन्हें 15 दिनों की हिरासत में भेजा गया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक अन्य मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और कुरैशी को जमानत दी थी, जिसके कुछ दिनों बाद ये आदेश आया। दोनों नेताओं के खिलाफ कई अन्य मामले भी चल रहे हैं, जिस वजह से उन्हें तुरंत रिहाई नहीं मिल सकी। बता दें कि शाह महमूद कुरैशी को 23 अक्टूबर को मामले दोषी ठहराया गया था। जेल में बंद इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी कई मामलों का सामना कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story