पाकिस्तान: उत्तरी वजीरिस्तान के दो अलग-अलग हमलों में 7 पुलिसकर्मियों की मौत



इस्लामाबाद, 12 मई (हि.स.)। उत्तरी वजीरिस्तान के अलग-अलग इलाकों में शनिवार को सुरक्षा बलों पर किए गए दो हमलों में 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इन हमलों में दो अन्य घायल भी हुए हैं। हमलों के बाद इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

उत्तरी वजीरिस्तान के तहसील दत्ता खेल के हसन इलाके में सुरक्षा बलों पर पहला हमला हुआ। जिसमें बम निरोधक दस्ते को निशाना बना कर विस्फोट किया गया। धमाके के तुरंत बाद घात लगाए हमलावरों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

एक अन्य घटना में हमलावरों ने मीर अली के सीमान इलाके के सुरक्षा बल चौकी पर हमला कर दिया। इस हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। सुरक्षाकर्मियों के शव और घायलों को हवाई मार्ग से बन्नू के संयुक्त सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। इन हमलों के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story