नेपाल : राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट का भी विरोध करेगा विपक्ष



काठमांडू, 11 मई (हि.स.)। प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस बजट सत्र के दौरान होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट को पेश करने के दौरान अवरोध उत्पन्न करेगा। उसने सदन में सरकार के खिलाफ और अधिक सख्त लहजे में विरोध जताने का संकेत दिया है।

शनिवार को नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेरबहादुर देउवा के निवास पर पार्टी के पदाधिकारियों, पूर्व पदाधिकारियों और शीर्ष नेताओं की अनौपचारिक बैठक में सदन में सरकार के खिलाफ कड़ा प्रतिवाद करने की रणनीति बनाई गई है। इस बैठक के बाद पार्टी के महामंत्री गगन थापा ने बताया कि सरकार के रवैये से यह स्पष्ट है कि वो ना तो गृहमंत्री का इस्तीफा मांग सकती है और ना ही सहकारी घोटाले में संसदीय जांच समिति का ही गठन करने को लेकर गम्भीर है। थापा ने आरोप लगाया कि सरकार विपक्ष की मांग को गम्भीरता से नहीं ले रही है, जिसके कारण से हम सदन में और अधिक सख्त रुख अपनाएंगे।

इस बैठक में शामिल पार्टी संसदीय दल के प्रमुख सचेतक रमेश लेखक ने कहा कि मंगलवार को होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण और उसके दो दिन बाद आने वाले बजट का भी विरोध करने की रणनीति बन रही है। बैठक के दौरान अपना विचार रखने वाले अधिकांश नेताओं ने राष्ट्रपति द्वारा किए जाने वाले अभिभाषण में अवरोध करने की बात कही है। इन नेताओं का कहना है कि प्रमाण सहित जांच समिति में गृहमंत्री रवि लामिछाने की संलग्नता की पुष्टि होने के बाद भी प्रधानमंत्री द्वारा संसदीय जांच समिति से इनकार करना सरकार के अहंकारपूर्ण शैली को दर्शाता है। प्रमुख सचेतक लेखक ने बताया कि सोमवार को होने वाली संसदीय दल की बैठक में विरोध के स्वरूप पर निर्णय लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story