नेपाल : सहकारी ठगी मामले में गृहमंत्री की भूमिका की जांच के लिए संसदीय जांच समिति के गठन की मांग पर विपक्षी दल अड़ा

काठमांडू, 3 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल में प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस यहां सहकारी घोटाले में गृहमंत्री रवि लामिछाने की भूमिका की जांच के लिए संसदीय जांच समिति का गठन किए जाने की मांग पर अड़ गया है।

प्रतिनिधि सभा में नेपाली कांग्रेस के महामंत्री विश्वप्रकाश शर्मा ने कहा कि वैसे तो नैतिकता के आधार पर गृहमंत्री को पद से इस्तीफा देना चाहिए लेकिन अगर वो इस्तीफा नहीं देते हैं तो हमारी मांग संसदीय जांच समिति के गठन का प्रस्ताव लाने की है। शर्मा ने बताया कि यदि कल संसद की बैठक में सरकार की तरफ से यह प्रस्ताव नहीं आता है तो सदन की कार्रवाई को बाधित किया जाएगा।

नेपाली कांग्रेस ने बताया कि जब तक सरकार संसदीय समिति गठन का प्रस्ताव नहीं लाती है तब तक गृहमंत्री को सदन में किसी भी विषय पर बोलने नहीं दिया जाएगा। महामंत्री शर्मा ने आरोप लगाया है कि गृहमंत्री रवि लामिछाने के व्यापारिक पार्टनर जीबी राई पर 100 करोड़ रुपये से अधिक का गबन किए जाने के बावजूद अब तक पकड़ा नहीं जाने से गृहमंत्री की भूमिका संदेह के घेरे में है। मलेशिया में छिप कर बैठै जीबी राई को आखिरकार नेपाल पुलिस गिरफ्तार कर देश में क्यों नहीं ला रही है? कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि गृहमंत्री अभी भी जीबी राई के संपर्क में है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story