नेपाल : ओली के करीबी एमाले नेता एवं पूर्व मंत्री पर दुष्कर्म का आरोप, एफआईआर दर्ज



काठमांडू, 07 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व प्रधानमंत्री केपी ओली के सबसे निकट और विश्वासपात्र नेता पर उन्हीं की पार्टी की एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। ओली सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय संभाल चुके वरिष्ठ नेता महेश बस्नेत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

नेकपा एमाले से आबद्ध एक युवा महिला नेता ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश बस्नेत पर दुष्कर्म करने की एफआईआर दर्ज करायी है। जिला प्रहरी कार्यालय काठमांडू में एफआईआई दर्ज कराते हुए इस युवती ने पूर्वमंत्री महेश बस्नेत पर दो बार बलात्कार करने, उनकी इच्छा के विपरीत उनका एबॉर्शन कराने, उनके घर की लूटपाट करने का आरोप लगाया है।

काठमांडू जिला के एसएसपी भूपेन्द्र खत्री ने पूर्व मंत्री एवं एमाले नेता बस्नेत के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बस इतना ही कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है, इसकी जांच होगी।

महेश बस्नेत एमाले पार्टी में ओली के सर्वाधिक विश्वासपात्र एवं निकटतम नेताओं में माने जाते हैं। बस्नेत पर इससे पहले भी दो अन्य युवतियों ने बलात्कार का आरोप लगाया था। पर यह पहली बार है जब बस्नेत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार / पंकज/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story