नेपाल में सत्ता गठबन्धन के तीन नए मंत्रियों को राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ

WhatsApp Channel Join Now


नेपाल, 04 मार्च (हि.स.)। राष्ट्रपति भवन ‘शीतल निवास’ में सोमवार शाम को तीन नये मंत्रियों को शपथग्रहण कराई गई। चार दलों के गठबन्धन में से तीन दलों ने सरकार में अपना एक-एक प्रतिनिधि भेजा है। जनता समाजवादी पार्टी ने आज शपथग्रहण में अपना प्रतिनिधि नहीं भेजा।

आज शाम को राष्ट्रपति भवन शीतल निवास में राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचंड’ की ओर से नियुक्त तीन मंत्रियों को शपथग्रहण कराई। शपथग्रहण करने वालों में एमाले पार्टी से पदम गिरी, माओवादी पार्टी से हितराज तामांग और राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी से डोल प्रसाद अर्याल हैं। फिलहाल तीनों नए मंत्रियों को बिना विभाग के ही रखा गया है। इस समय सारे मंत्रालय प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ ने अपने पास रखे हैं। बाकी मंत्रियों का शपथग्रहण गठबन्धन दलों के बीच मंत्रालय को लेकर सहमति जुटने के बाद किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले आज अपने मंत्रिमंडल के पुराने सभी मंत्रियों को पदमुक्त कर दिया था। पिछले कुछ दिनों से नेपाली कांग्रेस के साथ विश्वास का संकट होने के कारण आज सुबह औपचारिक रूप से गठबंधन टूट गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story