नेपालगंज से काठमांडू जा रही बस राप्ती पुल के नीचे गिरी,दो भारतीय नागरिक सहित 12 की मौत

नेपालगंज से काठमांडू जा रही बस राप्ती पुल के नीचे गिरी,दो भारतीय नागरिक सहित 12 की मौत


नेपालगंज से काठमांडू जा रही बस राप्ती पुल के नीचे गिरी,दो भारतीय नागरिक सहित 12 की मौत








अररिया,13 जनवरी (हि.स.)।

बिहार सीमा से सटे पड़ोसी देश नेपाल में दांग जिले के भालुवाड़ मे बीती रात्रि हुए बस दुर्घटना में बस में सवार 35 यात्रियों में से 12 यात्री की मौत हो गई। जबकि अन्य यात्री घायल हो गए हैं। जिनका इलाज भालुवाड़ में अस्पताल में कराया जा रहा है। जिनमे कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मृतकों में दो भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। 12 यात्री के मौत की पुष्टि जिला पुलिस कार्यालय दांग के डीएसपी जनक बहादुर मल्ल ने भी की है। पुलिस के अनुसार सात यात्री की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।जबकि चार की मौत इलाज के लिए ले जाने के क्रम में और एक की मौत इलाज के दौरान होने की बात जिला पुलिस कार्यालय दांग के डीएसपी जनक बहादुर मल्ल ने कही।

मृतक की पहचान नेपालगंज के 60 वर्षीया कुसुम बस्नेत, मकवानपुर हेटौंडा के 35 वर्षीय शौरभ विष्ट, जुम्ला के चन्दनाथ 9 के 40 वर्षीय मुन बहादुर रावत, बांके के 30 वर्षीय रामवरण हरिजन,रुकुम गोतामकोट 9 के 25 वर्षीय दीपक डांगी, भारत के पूर्वी चंपारण के 67 वर्षीय योगेन्द्र राम, उत्तर प्रदेश के अतिकुल्ला खैरे निवासी 31 वर्षीय मुने और काठमांडू चन्द्रागिरि नगरपालिका-15 के 65 वर्षीय ताराकान्त पाण्डे की मृत्यु होने की बात पुलिस ने कही है । जबकि मृतकों में अन्य चार लोगो की पहचान नहीं हो पायी है ।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात्रि नेपालगंज से काठमांडू के तरफ जा रहे भे1ख 3001 ख 3912 नंबर की बस राप्ती गांव पालिका–1 स्थित राप्ती पुल से नीचे गिर गयी थी। बस में कुल 35 यात्री सवार थे। हादसे की जानकारी मिलने के बाद नेपाल पुलिस रात में ही मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story