भारत-नेपाल सीमा के त्रिवेणी पहुंचे नेपाल के गंडकी प्रदेश के सीएम सुरेंद्र राज पांडे

भारत-नेपाल सीमा के त्रिवेणी पहुंचे नेपाल के गंडकी प्रदेश के सीएम सुरेंद्र राज पांडे


भारत-नेपाल सीमा के त्रिवेणी पहुंचे नेपाल के गंडकी प्रदेश के सीएम सुरेंद्र राज पांडे


पश्चिम चंपारण(बगहा), 19 जनवरी(हि.स.)। भारत नेपाल सीमा स्थित गंडक बराज के 36 नंबर फाटक स्थित त्रिवेणी में शुक्रवार की देर शाम नेपाल गंडकी प्रदेश के मुख्यमंत्री सुरेंद्र राज पांडे पहुंचे।

मौके पर उन्होंने सीमा पर तैनात एपीएफ के जवानों सहित भंसार कार्यालय में कार्यरत कर्मियों से बातचीत की।पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारत-नेपाल के बीच व्यापार शुरू नहीं होने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री सुरेंद्र राज पांडे ने बताया कि बहुत जल्द ही भारत-नेपाल के बीच व्यापार शुरू होगा। इसके लिए दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय बैठक होने वाली है।जो काठमांडू में संपन्न होगी।

उन्होंने त्रिवेणी दौरे के बाबत बताया कि गजेंद्र मोक्ष धाम ट्रस्ट के द्वारा प्रांगण में निर्माणाधीन धर्मशाला का निरीक्षण करने के लिए न्योता दिया गया था। उसी के निरीक्षण के लिए अपने प्रदेश का दौरा करने आया हूं।

उन्होंने भारत-नेपाल के रिश्तों के बारे में बातचीत करते हुए बताया कि दोनों देशों के बीच बेटी रोटी का संबंध है।और आगे भी यह कायम रहेगा। उन्होंने दोनों देशों की सुरक्षा कर्मियों के बीच आपसी तालमेल बनाए रखने एवं बॉर्डर क्षेत्र में सुरक्षा को और पुख्ता करने का निर्देश भी दिया।

उन्होंने बॉर्डर क्षेत्र के जगह की बारे में बताते हुए कहा कि बिहार सरकार के द्वारा वाल्मीकि नगर की सुंदरता को निखारने के लिए बहुत काम किया गया है। जिसके कारण यहां की प्रकृति छटा बहुत ही दर्शनीय है।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story