भारत के नवनियुक्त विदेश मंत्री जयशंकर को नेपाल के विदेश मंत्री एवं पूर्व विदेश मंत्रियों ने दी बधाई



काठमांडू, 11 जून (हि.स.)। भारत के नवनियुक्त विदेश मंत्री डा एस जयशंकर को नेपाल के उप-प्रधानमंत्री तथा विदेश मंत्री नारायणकाजी ने बधाई संदेश भेजा है। डॉ. जयशंकर को नेपाल के कई पूर्व विदेश मंत्रियों ने भी बधाई दी है।

नेपाल के उप-प्रधानमंत्री तथा विदेश मंत्री नारायणकाजी श्रेष्ठ ने डॉ. एस जयशंकर को विदेश मंत्री नियुक्त होने पर बधाई देते हुए उनके सफल कार्यकाल की कामना की है। अपने बधाई संदेश में उप-प्रधानमंत्री श्रेष्ठ ने डॉ जयशंकर के कार्यकाल में दोनों देशों के संबंधों को और अधिक मजबूती मिलने का विश्वास व्यक्त किया है।

नेपाल के पूर्व विदेश मंत्री एनपी साउद ने भी विदेश मंत्री डा जयशंकर को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्विटर हैंडल पर डॉ जयशंकर को लगातार दूसरी बार विदेश मंत्री बनने पर बधाई देते हुए पूर्व विदेश मंत्री एनपी साउद ने कहा है कि पहले कार्यकाल की तरह ही उनके दूसरे कार्यकाल में भी उन्हें सफलता मिले। साउद ने कहा है कि विदेश मंत्री के रूप में डॉ. एस जयशंकर ने पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी उसी तरह इस बार भी वो विश्व कूटनीतिक मंच को एक नई दिशा देने में कामयाब होंगे।

इसके अलावा नेपाल के पूर्व विदेश मंत्रियों डॉ. प्रकाश शरण महत, डॉ. युवराज खतिवडा, डॉ. बिमला राई पौडेल आदि ने भी डॉ. एस जयशंकर को विदेश मंत्री बनने पर बधाई दी है।

हिन्दुस्थान समाचार / पंकज दास/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story