नेपाल में उपचुनाव और भारत में दूसरे चरण के मतदान के मद्देनजर सीमा सील

काठमांडू, 24 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल और भारत के सीमावर्ती शहरों के पुलिस और प्रशासन की संयुक्त बैठक में अन्तरराष्ट्रीय सीमा को सील किए जाने का निर्णय किया गया है। नेपाल के पूर्वी शहर इलाम में होने वाले उपचुनाव और भारत में होने वाले दूसरे चरण के मतदान को लेकर पूर्वी सीमा को बुधवार की मध्यरात्रि से सील किया जा रहा है।

नेपाल के गृहसचिव एकनारायण अर्याल ने 26 अप्रैल को भारत में होने वाले दूसरे चरण के मतदान और 27 अप्रैल को इलाम में होने वाले संसदीय उपचुनाव के मद्देनजर सुरक्षा संवेदनशीलता को ध्यान में रख कर सीमा सील करने का निर्णय किया गया है। दूसरे चरण में बिहार के किशनगंज, पूर्णिया क्षेत्र में होने के कारण जोगबनी विराटनगर के अलावा मोरंग और सुनसरी जिले के सभी नाका सील किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में होने वाले चुनाव के मद्देनजर काकडभिट्टा का नाका बन्द किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि नेपाल के इलाम के लिए हो रहे उपचुनाव के कारण झापा जिले के नाकाओं को सील किया जाएगा। इलाम के प्रमुख जिलाधिकारी इन्द्रदेव यादव ने बताया कि बुधवार रात से सीमा नाका को सील कर शनिवार को मतदान के बाद 6 बजे शाम तक सील रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा संवेदनशीलता को ध्यान में रख कर नेपाल पुलिस, सशस्त्र प्रहरी बल, बंगाल पुलिस, बिहार पुलिस और एसएसबी की संयुक्त गस्ती टीम बनाकर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story