दिल्ली से काठमांडू आए इंडिगो के विमान में एक किलो से अधिक लावारिस सोना बरामद



काठमांडू, 18 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल में विभिन्न देशों से सोने की तस्करी अलग-अलग तरीके से होता आ रहा है। लेकिन यह पहली बार है जब विमान के भीतर कोई एक किलो से अधिक सोना छोड़ कर चला गया।

गुरुवार सुबह दिल्ली से काठमांडू आए इंडिगो के विमान नंबर 6E 1151 से उस समय सोना बरामद किया गया, जब दिल्ली से आए सभी यात्रियों को उतार कर विमान की सफाई की जा रही थी। विमान के भीतर गए सफाईकर्मियों को सीट के पॉकेट से एक किलो से अधिक का सोना लावारिस अवस्था में रखा मिला।

काठमांडू के त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल के सुरक्षा प्रमुख एसएसपी कृष्णहरि शर्मा ने बताया कि पार्किंग में खड़े विमान की सफाई के समय एक किलो 70 ग्राम सोना लावारिस हालत में मिला। एसएसपी शर्मा ने बताया कि इंडिगो के विमान की सीट संख्या 27 चार्ली के पीछे और सीट संख्या 28 चार्ली के आगे वाले पॉकेट में काला टेप से बंधे अवस्था में बरामद हुआ। इसमें सोने की तीन चेन, तीन सोने की बिस्किट और त्रिभुजाकार आकृति वाले तीन गहना रखा हुआ था। अभी तक इस बारे में पता नहीं चल पाया है कि आखिर यह सोना किसने वहां छोड़ा था।

एसएसपी शर्मा ने बताया कि उस सीट और आसपास के सीट वाले यात्रियों से पूछताछ की गई थी लेकिन उनमें से किसी ने भी अपना कोई सामान विमान में छुटने की बात स्वीकार नहीं की। एसएसपी ने बताया कि अब विमान के एयर होस्टेस से भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस को आशंका है कि विमान में छोड़कर जाने और सफाई कर्मचारी के हाथ लगने से इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि यह तस्करी के लिए ही लाया गया होगा। पुलिस सोने की तस्करी के इस नए एंगल की जांच भी कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story