लुफ्थांसा एयरलाइंस 8 जनवरी से इजराइल के लिए फिर शुरू करेगी उड़ान

फ्रैंकफर्ट, 16 दिसंबर (हि.स.)। इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध के बीच जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने शुक्रवार को बड़ा एलान करते हुए 8 जनवरी 2024 से इजराइल के लिए फिर से उड़ानों को शुरू करने की घोषणा की है। लुफ्थांसा ने कहा है कि इजराइल पर हमास के हमलों के बाद से हवाई सेवा निलंबित कर दी गई थी।

लुफ्थांसा ने अपने बयान में कहा कि समूह शुरुआत में तेल अवीव से आने-जाने के लिए कुल 20 साप्ताहिक फ्लाइट्स की पेशकश करेगा। यह परिचालन लुफ्थांसा के नियमित उड़ानों का लगभग 30 प्रतिशत है। वहीं, एयरलाइन ने कहा है कि 13 अक्टूबर से बेरूत के लिए निलंबित चल रही उड़ानें शुक्रवार को फिर से शुरू कर दी गईं। लुफ्थांसा एयरलाइंस फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख से फ्लाइट कनेक्शन की पेशकश करेगी, जबकि ऑस्ट्रियन एयरलाइंस और स्विस एयरलाइंस भी तेल अवीव के लिए उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगे।

बता दें कि लुफ्थांसा ने 9 अक्टूबर को इजराइल के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी थी। वहीं, हमले के बाद ब्रिटिश एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम और अमेरिकी एयरलाइन डेल्टा सहित अन्य एयरलाइनों ने भी तेल अवीव के लिए उड़ानों में कटौती कर दी थी। बता दें कि इजरायल के हमले में गाजा में अबतक 18,700 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख लोग युद्ध के कारण विस्थापित हो चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story