इजराइल में लेबनान से दागी गई एंटी टैंक मिसाइल की चपेट में आकर भारतीय युवक की मौत, दो अन्य भारतीय घायल

यरुशलम, 5 मार्च (हि.स.)। इजराइल-हमास संघर्ष के बीच इजराइल में एक भारतीय युवक की मौत हो गई जबकि दो अन्य भारतीय घायल हुए हैं। सोमवार को लेबनान की एंटी टैंक मिसाइल के हमले में भारतीय युवक की मौत का दावा किया जा रहा है। ये सभी भारतीय केरल के रहने वाले हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, इजराइल की उत्तरी सीमा के पास मारगैलियाट में एक बाग को लेबनान की तरफ से दागी गई एंटी टैंक मिसाइल निशाना बनाया गया जिसकी चपेट में आकर केरल के रहने वाले एक युवक की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। कुछ अन्य लोग भी मामूली रूप से घायल हैं।

इजराइली रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता मेजेन डेविड एडोम के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 11बजे यह घटना हुई जिसमें केरल के कोल्लम निवासी पटनिबीन मैक्सवेल की जान चली गई। उनका शव अस्पताल में रखा गया है। जबकि हमले में घायल दो अन्य भारतीयों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां दोनों की हालत स्थिर है।

लेबनान की तरफ से हुए इस हमले में ईरान समर्थित शिया संगठन हिज्बुल्ला का हाथ बताया जा रहा है। गाजा में इजराइल-हमास संघर्ष में हर दिन हिज्बुल्ला की तरफ से रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन्स के जरिये हमला किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story