जापान में 86.6 फीसद लोग कड़े राजनीतिक धन नियंत्रण कानून के पक्ष में

जापान में 86.6 फीसद लोग कड़े राजनीतिक धन नियंत्रण कानून के पक्ष में
जापान में 86.6 फीसद लोग कड़े राजनीतिक धन नियंत्रण कानून के पक्ष में


टोक्यो, 15 जनवरी (हि.स.)। जापान के 86.6 फीसद लोग देश में कड़े राजनीतिक धन नियंत्रण कानून के पक्ष में हैं। क्योदो न्यूज के टेलीफोनिक जनमत सर्वे में यह बात सामने आई है। क्योदो न्यूज ने अपना सर्वेक्षण रविवार को जारी किया है। जापान टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, जनमत सर्वे में शामिल 86.6 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के राजनीतिक चंदा उगाही में हुए घोटाले के बीच सख्त राजनीतिक धन नियंत्रण कानूनों का समर्थन किया है।

जापाना टुडे के अनुसार, जनमत सर्वे में कुल 61.6 प्रतिशत लोग नए साल के दिन मध्य जापान के नोटो प्रायद्वीप में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप से निपटने के जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के तरीके से असंतुष्ट दिखे। 54.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें लगता है कि भूकंप पर सरकार की प्रतिक्रिया त्वरित थी। बाकी ने इसे ने इसे बहुत धीमा माना।

इस सर्वे में 75.1 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने माना कि उन्हें नहीं लगता कि सरकार के किए गए ताजा उपायों से ऐसे घोटाले रुकेंगे। 33.4 प्रतिशत लोगों का मानना है कि प्रधानमंंत्री फुमियो किशिदा जल्द से जल्द पद छोड़ देंगे। 53.3 प्रतिशत लोगो में से अधिकांश ने ओकिनावा प्रांत के एक प्रमुख अमेरिकी सैन्य अड्डे के हस्तांतरण पर केंद्र सरकार के रुख पर आपत्ति जताई है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story