इजराइल ने लेबनान और गाजा में दागी मिसाइलें, हमास के कई आतंकवादी मारे गए

इजराइल ने लेबनान और गाजा में दागी मिसाइलें, हमास के कई आतंकवादी मारे गए


इजराइल ने लेबनान और गाजा में दागी मिसाइलें, हमास के कई आतंकवादी मारे गए


तेल अवीव/गाजा पट्टी, 23 दिसंबर (हि.स.)। गाजा पट्टी में छिड़े युद्ध के 78वें दिन शनिवार सुबह इजराइल की वायुसेना ने लेबनान में धावा बोला। इसके अलावा इजराइली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गाजा शहर और मध्य गाजा के कई स्थानों पर हमला किया। आईडीएफ ने गाजा में लड़ाई के दौरान फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास की लंबी सुरंग में छुपे आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इजराइल के प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार सीमा पर जारी लड़ाई के बीच इजराइल की वायुसेना ने सुबह से अब तक दक्षिणी लेबनान के कफ्र किला इलाके में कई बार हमला बोला है। इस हमले के पूरे ब्योरे का इंतजार है।

इजराइल के दूसरे अखबार यरुशलम पोस्ट के अनुसार इजराइल की वायुसेना ने गाजा शहर और मध्य गाजा के अन्य स्थानों में शनिवार सुबह ताबड़तोड़ मिसाइल और रॉकेट दागे हैं। इससे दीर अल-बाला क्षेत्र में भारी तबाही हुई है।

आईडीएफ ने कहा है कि गाजा शहर में हमास मुख्यालय पर हमला कर आतंकवादियों को खत्म कर दिया गया है। पैराट्रूपर्स ब्रिगेड के सैनिकों को हमास के खिलाफ अभियान में यह कामयाबी मिली। इसके अलावा गाजा शहर के इस्सा क्षेत्र में हमास की एक लंबी सुरंग को विस्फोटक के जरिये उड़ा दिया गया। आतंकवादी इस सुरंग का इस्तेमाल सुरक्षित रास्ते के लिए कर रहे थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story