नेतन्याहू ने कहा, हमास के खिलाफ इजराइल अकेला भी खड़ा रहेगा

नेतन्याहू ने कहा, हमास के खिलाफ इजराइल अकेला भी खड़ा रहेगा
नेतन्याहू ने कहा, हमास के खिलाफ इजराइल अकेला भी खड़ा रहेगा


- अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की चेतावनी पर दिया जवाब

- इजराइली सेना ने सैन्य कार्रवाई के लिए जरूरी हथियार होने का किया दावा

यरुशलम, 10 मई (हि. स.)। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बृहस्पतिवार को कहा है कि हमास के खिलाफ युद्ध में यदि जरूरत पड़ी तो उनका देश ‘अकेला भी खड़ा’ रहेगा। वहीं इजराइली सेना ने दावा किया कि गाजा के दक्षिणी शहर रफह में सैन्य कार्रवाई करने के लिए जरूरी हथियार उसके पास हैं।

नेतन्याहू का यह बयान, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की उस चेतावनी के बाद आया, जिसमें बाइडनन ने कहा कि अमेरिका, इजराइल को दक्षिणी गाजा शहर रफह पर हमले के लिए हथियार मुहैया नहीं करेगा। इजराइल के प्रधानमंत्री ने कहा, यदि हमें अकेला खड़ा रहना होगा तो हम अकेले ही खड़े रहेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे।

इजराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हैगरी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, सेना के पास उन अभियानों के लिए हथियार हैं जिनकी वह योजना बना रही है और रफह में अभियान के लिए भी हमारे पास वह है जो हमें चाहिए।डेनियल की यह टिप्पणी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका, वहां हमले की चपेट में नागरिकों के आने की आशंका के मद्देनजर हमास के आखिरी गढ़ रफह में सैन्य कार्रवाई के लिए इजराइल को हथियारों की आपूर्ति नहीं करेगा। सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका के साथ इजराइल के घनिष्ठ संबंध है और असहमति को बंद दरवाजों के पीछे सुलझाया जाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story