नेपाल से आईपीएल खेलों में क्रिप्टो करेंसी के मार्फत 200 करोड़ रुपये से अधिक की सट्टेबाजी, एक गिरफ्तार



काठमांडू, 13 मई (हि.स.)। नेपाल से आईपीएल खेलों में सट्टेबाजी के मामलों में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस ने काठमांडू से एक व्यक्ति को 200 करोड़ रुपये से अधिक की सट्टेबाजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

नेपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक युवक को क्रिप्टो करेंसी के मार्फत ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। भारत में चल रहे आईपीएल खेलों में सट्टेबाजी कराने के आरोप में 24 वर्षीय अनिल ढुंगाना को गिरफ्तार किया गया है। काठमांडू क्राइम ब्रांच के एसएसपी सानुराम भट्टराई ने बताया कि अपने मोबाइल नंबर से 56 बैंक खातों को ऑपरेट कर आईपीएल में सट्टेबाजी लगाया करता था। उन्होंने बताया कि एक ही व्यक्ति के अलग-अलग मोबाइल नंबर से 11 कनेक्ट आईपीएस को जोड़कर ऑनलाइन सट्टेबाजी खेलाता था। इसके लिए आरोपी ने 15 ई वालेट भी संचालित करता था।

एसएसपी भट्टराई के मुताबिक आईपीएल में खेलों के दौरान रविवार तक आरोपी ढुंगाना ने 201 करोड़ 98 लाख रुपये की सट्टेबाजी कर चुका है। उन्होंने बताया कि पुलिस की प्रारम्भिक जांच से यह भी पता लगा है कि बेटएक्स, बेट 365 जैसे एप के माध्यम से आरोपित ढुंगाना नेपाल, भारत सहित दक्षिण एशिया के कई देशों से जुड़े लोग इसमें ऑनलाइन सट्टेबाजी करते थे। अब तक की जांच से यह पता लगा है कि इसमें 243 प्रकार के अलग-अलग क्रिप्टो करेंसी का प्रयोग किया गया था। 200 करोड़ से अधिक के सट्टेबाजी कारोबार में क्रिप्टो के मार्फत 134 करोड़ का कारोबार का पता चला है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story