नेपाल : एक वर्ष से फरार ढोरपाटन के मेयर की रेड कॉर्नर नोटिस से भी नहीं हो पाई गिरफ्तारी



काठमांडू, 09 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल के बाग्लुंग जिले के ढोरपाटन नगरपालिका के मेयर की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल के तरफ से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया लेकिन अब तक कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। उन पर पिछले एक वर्ष से 150 करोड़ रुपये लेकर फरार होने का आरोप है।

मेयर बनने से पहले देव कुमार नेपाली एक सहकारी बचत बैंक का संचालन किया करते थे। मेयर के पद पर निर्वाचित होने के बाद बचतकर्ताओं के 150 करोड़ रुपये लेकर पत्नी छेला नेपाली सहित फरार हो गया था। इस मामले की जांच कर रही बाग्लुंग पुलिस के प्रमुख एसपी कृष्ण हरि शर्मा ने बताया कि इसी साल 22 जनवरी को इंटरपोल की मदद से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था लेकिन ढाई महीने के बाद भी कहीं से कुछ भी संकेत नहीं मिल पाया है।

उन्होंने बताया कि बचत बैंक के जमाकर्ताओं की शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू की, उसी रात को दो बजे सभी जरूरी फाइलें, अन्य दस्तावेज, कम्प्यूटर हार्ड डिस्क आदि लेकर फरार हो गए। अगले दिन अपने कर्मचारियों को फोन कर सीसीटीवी का उस रात का फुटेज भी डिलीट करवा दिया था। ढोरपाटन के मेयर दम्पति के फरार होने के बाद पुलिस ने इस बचत बैंक के संचालकों में से सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story