शबाना आजमी 'फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन' से सम्मानित



लंदन, 15 मई (हि. स.)। भारतीय सिनेमा और महिला अधिकारों के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए अभिनेत्री शबाना आजमी को ‘फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन’ के खिताब से सम्मानित किया गया।

शबाना आजमी (73) वार्षिक ‘यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल’ (यूकेएएफएफ) में शामिल होने के लिए लंदन में थीं। सिनेमा में उनके 50 साल पूरे होने पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शबाना आजमी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए पांच राष्ट्रीय पुरस्कारों और छह फिल्मफेयर पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

उन्हें पिछले सप्ताह एक समारोह में ‘फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन’ से सम्मानित किया गया।‘फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन’ पुरस्कार लंदन या सार्वजनिक जीवन में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्ति को दिया जाता है। आजमी ने कहा, मैं ‘फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन’ पुरस्कार पाकर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह सिनेमा की शक्ति का प्रमाण है कि हम सीमाओं को पार करने और समाज पर सार्थक प्रभाव डालने में सक्षम हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story