नेपाल : गृहमंत्री को संसदीय समिति में तलब कर दिया इस्तीफे का दबाव



काठमांडू , 27 मार्च (हि.स.)। उपप्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री रवि लामिछाने पर लगे सहकारी घोटाला मामले में आज संसदीय समिति में बुलाकर उन पर इस्तीफे का दबाव बढाया गया।

संसद की राज्य व्यवस्था समिति ने गृहमंत्री रवि लामिछाने को बुलाकर सहकारी संस्थाओं में हुए घोटाले में उनका नाम आने के कारण उनसे ही स्पष्टीकरण लिया गया। संसदीय समिति के अध्यक्ष रामहरि खतिवडा ने गृहमंत्री लामिछाने को समिति में बुलाकर कहा कि जब आरोप उन्हीं पर लगा है तो ऐसे में इस मामले की पुलिस के तरफ से निष्पक्ष जांच पर संदेह है इसलिए नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

समिति के सभापति के अलावा विरोधी दल के सभी सांसद सदस्यों ने भी गृहमंत्री लामिछाने को पद छोड़ने का सुझाव दिया है। प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस के सांसद दीलेन्द्र प्रसाद बडू ने कहा कि गृहमंत्री को जांच पूरी होने तक पद छोड देना चाहिए। बडू ने कहा कि जिस गृहमंत्री पर इतने बड़े घोटाले का आरोप लगा है उसकी जांच आरोपित गृहमंत्री के मातहत रहे किसी एजेंसी द्वारा किया जाना कई प्रकार के संदेह को जन्म देगा। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच के लिए नैतिकता के आधार पर गृहमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

इस समिति में उपस्थित गृहमंत्री लामिछाने ने कहा कि पुलिस की जांच में उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है। लामिछाने ने कहा कि सहकारी घोटाले से उनका कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि उनके खिलाफ एक भी प्रमाण मिलता है तो वो पद छोड़ने को तैयार हैं। लेकिन उन पर दबाव डालकर शेष भ्रष्टाचार के मामलों की जांच प्रभावित करने का जो प्रयास किया जा रहा है, वो सफल नहीं होने दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story