हमास की सात अक्टूबर को इजराइली महिलाओं के साथ की गई दरिंदगी की दास्तां आई सामने

हमास की सात अक्टूबर को इजराइली महिलाओं के साथ की गई दरिंदगी की दास्तां आई सामने
हमास की सात अक्टूबर को इजराइली महिलाओं के साथ की गई दरिंदगी की दास्तां आई सामने


वाशिंगटन, 30 दिसंबर (हि.स.)। इस साल सात अक्टूबर को हमास ने हमले के समय इजराइली महिलाओं को चुन-चुन कर निशाना बनाया। उनके साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दीं। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खोजी रपट में अमानवीयता की रोंगटे खड़े कर देने वाली दास्तां देश-दुनिया के सामने रखी है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने आठ अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल में अपनी लापता दोस्त की तलाश कर रही एक महिला के शूट किए गए वीडियो का भी अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है। इसमें हमास की अमानवीयता का सामना करने काली पोशाक वाली एक महिला का जिक्र है। इस वीडियो पर इजराइली पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उनका मानना है कि सुश्री (...) के साथ बलात्कार किया गया था। हमास के आतंकवादियों ने गाजा सीमा पर सैन्य ठिकानों और किबुत्जिम में महिलाओं के साथ क्रूरता की।

अखबार ने यह रिपोर्ट वीडियो फुटेज, तस्वीरों, मोबाइल फोन के जीपीएस डेटा, गवाहों, चिकित्साकर्मियों, सैनिकों और परामर्शदाताओं सहित 150 से अधिक लोगों के साक्षात्कार पर तैयार की है। साथ ही कम से कम सात स्थानों पर पड़ताल की जहां इजराइली महिलाओं और लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया गया। साथ ही उनके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया गया। दुष्कर्म के बाद महिलाओं की हत्या कर दी गई। कुछ को बेलिबास कर सड़क पर फेंक दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार 30 से अधिक महिलाओं और लड़कियों के क्षत-विक्षत शव पाए गए।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story