हमास ने बंधकों का एक और जत्था किया रिहा, 14 इजराइली और 3 विदेशी बंधकों को रेडक्रॉस को सौंपा

यरुशलम, 26 नवंबर (हि.स.)। गाजा में जारी युद्ध विराम के तीसरे दिन रविवार को हमास ने 14 इजराइली बंधकों और तीन विदेशी नागरिकों को रेड क्रॉस को सौंप दिया। इजराइली सेना ने यह जानकारी दी है।

इजराइली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि रेड क्रॉस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमास ने 14 इजरायली और तीन विदेशी बंधकों को गाजा पट्टी में रेड क्रॉस में सौंप दिया है। रविवार को समझौते के अनुसार 200 ट्रक राहत सामग्री गाजा पहुंची, डीजल और गैस के टैंकर भी मिस्त्र से फलस्तीनी इलाके में पहुंचे। अमेरिका, कतर और मिस्त्र की कोशिश है कि गाजा पट्टी में लागू चार दिनों का युद्धविराम आगे भी जारी रहे। इसके लिए हमास को प्रतिदिन दस बंधकों की रिहाई करनी होगी, बदले में इजराइल प्रतिदिन 30 फलस्तीनी कैदी छोड़ेगा।

इजराइल के कब्जे वाले फलस्तीनी इलाके वेस्ट बैंक में इजराइली सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है। वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजराइल के विरोध में एकत्रित हुए लोगों पर सुरक्षा बलों की फाय¨रग में छह फलस्तीनी लोगों के मारे जाने की सूचना है। यहां पर छह लोग ही घायल हुए हैं। इसके अतिरिक्त वेस्ट बैंक के दो अन्य स्थानों पर हुई इजराइली फायरिंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story