ऑस्ट्रेलिया में अपनों के खोने के गम में डूबे लोग

ऑस्ट्रेलिया में अपनों के खोने के गम में डूबे लोग
ऑस्ट्रेलिया में अपनों के खोने के गम में डूबे लोग


ऑस्ट्रेलिया में अपनों के खोने के गम में डूबे लोग


सिडनी, 15 अप्रैल (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के उपनगर बौंडी जंक्शन के लोग अपनों के खोने के गम में अब भी डूबे हैं। एक सिरफिरे चाकूबाज के हमले में छह लोगों की मौत से लोग उबर नहीं पा रहे। सामूहिक हत्याकांड के एक दिन बार रविवार को लोग बौंडी जंक्शन में बड़ी संख्या में एकत्र हुए और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए बनवाए गए स्मारक में फूल चढ़ाए।

अमेरिकी समाचार पत्र द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस घातक हमले से ऑस्ट्रेलिया सहम गया है। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस अभी तक सिडनी में हत्यारे का मकसद निर्धारित नहीं कर पाई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि हमलावर को मार गिराया गया है। पुलिस ने कहा है कि वह मानसिक रूप से बीमार था। दिल दहला देने वाली यह वारदात प्रसिद्ध बॉन्डी बीच के पास एक महंगे उपनगरीय मॉल में हुई। सिरफिरे चाकूबाज ने नौ महीने की बच्ची सहित लगभग 20 लोगों को चाकू मार दिया। इनमें से छह लोगों ने दम तोड़ दिया।

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले ने यह सवाल खड़ा कर दिया है कि ऑस्ट्रेलिया, जो अपनी सापेक्ष सुरक्षा के लिए जाना जाता है, में इतनी बड़ी त्रासदी कैसे हो सकती है। यह 2017 के बाद देश में सामूहिक हिंसा की सबसे घातक वारदात है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story