नेपाल में विरोधी दलों के विरोध के बीच संसद सत्र समाप्त करने का फैसला, राष्ट्रपति को सिफारिश

काठमांडू, 12 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल सरकार ने रविवार की आधी रात से संसद का चालू सत्र समाप्त करने का फैसला लिया है। इसके लिए सरकार ने राष्ट्रपति के पास सिफारिश भी कर दी है।

सरकार की प्रवक्ता और सूचना एवं संचार मंत्री रेखा शर्मा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचंड’ की अध्यक्षता में हुई बैठक में संसद सत्र समाप्त करने का फैसला लिए जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से संसद सत्र चलाने को लेकर कोई सहयोग नहीं मिलने के कारण संसद सत्र समाप्त करने का निर्णय किया गया।

हालांकि, नेपाल में इस महीने के आखिर में होने वाले निवेश सम्मेलन के मद्देनजर संसद से 15 महत्वपूर्ण कानून बदलने के लिए सरकार की तरफ से कई प्रयास किये गए लेकिन एक भी कानून बनाए बिना ही सत्र का अवसान कर दिया गया।।

प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ ने कल ही भारतीय उद्योग परिसंघ फिक्की के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात में कहा था कि संसद से कानून नहीं बना पाने के कारण अध्यादेश के मार्फत कानून बदलेंगे, ताकि निवेश सम्मेलन को सफल बनाया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story