गोल्डन ग्लोब पुरस्कार के लिए 'बार्बी' का नौ श्रेणियों में नामांकन, 'ओपेनहाइमर' का भी दबदबा

वाशिंगटन, 12 दिसंबर (हि.स.)। गोल्डन ग्लोब पुरस्कार के लिए ग्रेटा गेरविग की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बार्बी’ ने नौ श्रेणियों में नामांकन के साथ दबदबा कायम रखा है। बार्बी फिल्म को सर्वश्रेष्ठ म्यूजिकल या कॉमेडी फिल्म के साथ-साथ मार्गोट रोबी और रयान गोसलिंग के लिए अभिनय की श्रेणी में नामांकन मिला है। फिल्म के तीन गानों ने भी जगह बनाई है।

वहीं क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ शामिल है, जिसने सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ड्रामा और अभिनेता सिलियन मर्फी, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और एमिली ब्लंट के अभिनय सहित आठ श्रेणियों में नामांकन प्राप्त किए।

सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर ड्रामा के लिए नामांकित फिल्मों में ‘ओपेनहाइमर’, मार्टिन स्कोर्सेसे की ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’, ब्रैडली कूपर की ‘मेस्ट्रो’, सेलीन सॉन्ग की ‘‘पास्ट लाइव्स’’, जस्टिन ट्राइट की ‘‘एनाटॉमी ऑफ ए फॉल’’ और जोनाथन ग्लेज़र की ‘‘द जोन ऑफ इंटरेस्ट शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर म्यूजिकल या कॉमेडी श्रेणी में ‘‘बार्बी’’ के साथ ‘‘एयर’’ ‘‘अमेरिकन फिक्शन’’, ‘‘द होल्डओवर्स’’, ‘मे दिसंबर’’ और ‘‘पुअर थिंग्स’’ शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में मर्फी (ओपेनहाइमर), कूपर (मेस्ट्रो), डिकैप्रियो (किलर्स ऑफ द फ्लावर मून), ‘‘रस्टिन’’ के लिए कोलमैन डोमिंगो ने जगह बनाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story