बड़ा हादसा: माली में सोने की खदान ढहने से 70 से अधिक लोगों की जान गई



माली, 25 जनवरी (हि.स.)। पश्चिमी अफ्रीका के माली में सोने की खदान ढहने से 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हादसा पिछले सप्ताह के अंत में हुआ लेकिन सरकार की तरफ से दुर्घटना और इसमें मरने वालों की संख्या को लेकर आधिकारिक रूप से बुधवार को पुष्टि की गई।

सरकार के राष्ट्रीय भूविज्ञान और खनन निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी करीम बर्थे के मुताबिक शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिमी कौलिकोरो क्षेत्र के कंगाबा जिले में यह दुर्घटना हुई। मंगलवार को खान मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में हादसे में कई लोगों की मौत की आशंका जताई गई थी। बुधवार को साफ कर दिया गया कि हादसे में 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर तलाश अभियान जारी होने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

खान मंत्रालय ने दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए माइनिंग स्थलों के पास रहने वाले समुदायों से सुरक्षा दिशा-निर्देशों के पालन की अपील की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story