हैम्बर्ग हवाईअड्डे पर परिचालन बहाल, कार से गेट तोड़ने वाले ने किया समर्पण, बच्ची सुरक्षित

फ्रैंकफर्ट, 05 नवंबर (हि.स.)। जर्मनी के हैम्बर्ग हवाई अड्डे पर रविवार को गतिरोध समाप्त होने के साथ परिचालन को बहाल कर दिया गया है। इसके साथ कार से गेट तोड़कर बच्ची के साथ घुसे व्यक्ति ने समर्पण कर दिया है। बच्ची को पिता के कब्जे से सुरक्षित छुड़ा लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि शख्स की ओर से किसी भी तरह का प्रतिरोध नहीं किया। उसके कार से बाहर आने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। बच्ची को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। पुलिस को शक है कि बच्ची के अधिकार को लेकर कोई विवाद है। घटना के बाद अधिकारियों को एयरपोर्ट पर सेवाएं बंद करने को मजबूर होना पड़ा था।

दरअसल, शनिवार की रात एक 35 वर्षीय व्यक्ति कार लेकर हवाई अड्डे का गेट तोड़ते हुए अंदर प्रवेश कर गया था। उसमें उसकी चार वर्षीय बच्ची भी मौजूद थी। अधिकारियों को शुरुआत में शक था कि उसके पास हथियार और विस्फोटक मौजूद हैं।

हवाईअड्डा प्रशासन ने कहा कि यथाशीघ्र परिचालन फिर से शुरू करने के लिए काम किया जा रहा है। पहले रविवार को लगभग 34,500 यात्रियों के साथ कुल 286 उड़ानें निर्धारित की गई थीं। हैम्बर्ग के मेयर पीटरशेंचर ने एक्स पोस्ट में कहा है कि मैं कामना करता हूं कि मां, बच्ची और उसके परिवार को इस भयानक अनुभव से निपटने की शक्ति मिले। जलवायु कार्यकर्ताओं के रनवे पर आने और विमानों को रोकने के चार महीने से भी कम समय में इस प्रकरण ने हवाई अड्डे पर सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत तिवारी/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story