नेपाल: सोना तस्करी मामले में पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा गिरफ्तार



नेपाल, 18 मार्च (हि.स.)। एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) ने पूर्व स्पीकर एवं माओवादी पार्टी के उपाध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा को गिरफ्तार कर लिया है।

सीआईबी ने महरा को सोमवार सुबह उनके निवास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद महरा को सीआईबी हेडक्वार्टर लाया गया, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। महरा को आज ही काठमांडू की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा जहां से उनकी रिमांड मांगी जाएगी।

सीआईबी प्रमुख एआईजी श्याम ज्ञवाली ने बताया कि सोना तस्करी मामले में जांच समिति की रिपोर्ट में कृष्ण बहादुर महरा की भूमिका की बात कही गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर महरा को गिरफ्तार किया गया है।

महरा नेपाल की प्रतिनिधि सभा के स्पीकर रह चुके हैं। इस समय वे माओवादी पार्टी के उपाध्यक्ष हैं। महरा की गिरफ्तारी प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड की हरी झंडी के बाद हुई है।

सोना तस्करी मामले में महरा के बेटे राहुल महरा की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। दोनों पर सोना तस्करी करने वाले चीनी नागरिकों के संरक्षण का आरोप है। सीआईबी ने दो दिन पहले पूर्व उपराष्ट्रपति के बेटे दीपेश पुन को भी गिरफ्तार किया था। सीआईबी ने इस मामले में एक दर्जन से अधिक चीनी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story