फिनलैंड के स्कूल में 12 साल के छात्र ने की गोलीबारी, 1 बच्चे की मौत 2 घायल



नई दिल्ली, 3 अप्रैल (हि.स.)। फिनलैंड के वांटा शहर में मंगलवार को एक स्कूल में 12 वर्षीय एक छात्र ने गोलीबारी कर दी। इस घटना में घायल एक छात्र की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने हमलावर छात्र को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार गोलीबारी की घटना के बाद पीड़ित बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। स्कूल की इमारत को पुलिस ने घेर लिया। हिरासत में लिये गए छात्र के अलावा इस मामले में फिलहाल कोई अन्य संदिग्ध नहीं है।

फिनलैंड के राष्ट्रपति इल्का कोस्किमाकि ने इस दुखद घटना पर कहा कि जिन छात्रों को गोली लगी है, वे सभी 12 साल के हैं । इनमें से एक की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हैं।

घटना पर फिनलैंड सरकार ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। इस दौरान राष्ट्रीय परिसरों और संस्थानों पर लगा राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा।

पुलिस के अनुसार गोलीबारी में इस्तेमाल हथियार एक पंजीकृत हैंडगन है। इसका लाइसेंस उस छात्र के रिश्तेदार के पास था।

प्रधानमंत्री पेटेरी ओर्पो ने कहा कि गोलीबारी बेहद चौंकाने वाली घटना है। उनकी संवेदनाएं पीड़ितों, उनके प्रियजनों और अन्य छात्रों और कर्मचारियों के साथ हैं।

वहां के आंतरिक मंत्री मारी रैनटेनेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि दिन की शुरुआत भयावह तरीके से हुई। वे केवल उस दर्द और चिंता की कल्पना कर सकती हैं। फिलहाल, संदिग्ध अपराधी को पकड़ लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/माधवी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story