हमास से लड़ाई में इजराइल के दो और सैन्य अफसर शहीद

हमास से लड़ाई में इजराइल के दो और सैन्य अफसर शहीद
हमास से लड़ाई में इजराइल के दो और सैन्य अफसर शहीद


गाजा, 17 दिसंबर (हि.स.)। गाजा पट्टी में छिड़ी लड़ाई में इजराइल के दो सैन्य अधिकारियों की शहादत हो गई। यहां फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास और इजराइल के बीच सात अक्टूबर से युद्ध छिड़ा हुआ है। आज (रविवार) युद्ध 72वें दिन में प्रवेश कर गया।

इजराइल के प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार युद्ध के 71वें दिन शनिवार को लड़ाई के दौरान दो सैन्य अफसर 26 वर्षीय जोसेफ अवनेर डोरान और 24 वर्षीय शैलेव जल्ट्समैन शहीद हो गए। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने रविवार को इनके नाम और फोटो जारी किए हैं।

आईडीएफ के अनुसार गाजा पट्टी में हमास के आतंकवादियों के खिलाफ जमीनी अभियान शुरू होने के बाद से अब तक सुरक्षाबलों के 121 जवानों की मौत हो गई। शनिवार को युद्ध क्षेत्र में अपना सर्वोच्च बलिदान करने वालों में मास्टर सार्जेंट (रिजर्व) यरुसलम के 26 वर्षीय जोसेफ अवनेर डोरान भी हैं। वह शायेटेट 13 कमांडो बल में कार्यरत थे। वह शनिवार को उत्तरी गाजा में लड़ाई के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए। युद्ध के 71वें दिन दक्षिणी गाजा में रामत यिशाई के 24 वर्षीय सार्जेंट मेजर (रिजर्व) शैलेव जल्ट्समैन शहीद हो गए। वह 55वीं पैराट्रूपर्स ब्रिगेड के साथ युद्ध लड़ रहे थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story