मदद : गाजा में मानवीय संगठनों को संचार सुविधा प्रदान करेंगे एलन मस्क

मदद : गाजा में मानवीय संगठनों को संचार सुविधा प्रदान करेंगे एलन मस्क


तेल अवीव, 28 अक्टूबर (हि.स.)। गाजा में इजराइली हमले और भारी तबाही के बीच एलन मस्क मदद के लिए आगे आए हैं। मस्क ने एक्स पर घोषणा की, कंपनी स्टारलिंक गाजा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मानवीय संगठनों को संचार सुविधा प्रदान करेगी।

अमेरिकी प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा था कि करीब 22 लाख लोगों की आबादी के लिए संचार सेवाएं बंद करना अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि पत्रकार, डॉक्टर्स, समाजसेवी और निर्दोष लोग सभी खतरे में हैं। इस पोस्ट पर एलन मस्क ने अमेरिकी प्रतिनिधि को जवाब देते हुए कनेक्शन प्रदान करने की घोषणा की। इसके बाद एलन मस्क ने घोषणा करते हुए कहा, स्टारलिंक गाजा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सहायता संगठनों को कनेक्शन प्रदान करेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, वैश्विक संगठनों का कहना है कि वे गाजा में मौजूद अपनी टीमों के साथ संपर्क नहीं कर पा रहे हैं, इजरायली बमबारी के दौरान फोन और इंटरनेट सेवाएं ध्वस्त हो चुकी हैं। बता दें कि एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक यूक्रेन में भी अपनी सेवा प्रदान कर रही है। कंपनी ने रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद संचार सेवा शुरू की थी। इसी तरह अब गाजा में कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत तिवारी/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story