इजराइल की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना जारी रखूंगाः नेतन्याहू

इजराइल की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना जारी रखूंगाः नेतन्याहू
इजराइल की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना जारी रखूंगाः नेतन्याहू


द हेग, 27 जनवरी (हि.स.)। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल अपनी रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना जारी रखेगा। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीजे) ने इजरायल को गाजा में फलस्तीनी आमजनों को सुरक्षित रखने और उन्हें पर्याप्त राहत सामग्री की आपूर्ति करने का आदेश दिया है।

नेतन्याहू का यह बयान संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत के उस फैसले के बाद आया है जिसमें गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजराइल के युद्ध की कड़ी आलोचना की गई है। संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने गाजा में संघर्ष विराम का तत्काल आदेश देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया, लेकिन इजराइल से जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करने को कहा।

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने गाजा में संघर्ष विराम का तत्काल आदेश देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया, लेकिन इजराइल से जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करने को कहा। मामला दायर करने वाले दक्षिण अफ्रीका ने अदालत से इजराइल को अपना सैन्य अभियान रोकने का आदेश देने का आग्रह किया था। नेतन्याहू ने नरसंहार के दावों को अस्वीकार्य बताते हुए खारिज कर दिया और युद्ध को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा, हम अपने देश और नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाना जारी रखेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story