कांगो में विद्रोहियों ने कम से कम 44 ग्रामीणों की हत्या की



किंशासा, 15 नवंबर (हि.स.)। कांगो के अशांत पूर्वी हिस्से में चरमपंथी संगठनों से जुड़े विद्रोहियों ने अलग-अलग हमलों में 44 से अधिक ग्रामीणों की हत्या कर दी है। स्थानीय अधिकारियों और नागरिक संस्थाओं के नेताओं ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

प्रांत के गवर्नर के प्रतिनिधि सैमसन सिमारा ने बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े ‘द अलायड डेमोक्रेटिक फोर्स’ के विद्रोहियों ने रविवार रात उत्तरी किवु प्रांत के किशनगा गांव पर हमला किया और कांगो सेना के एक सदस्य सहित 33 लोगों की हत्या कर दी। सिमारा ने बताया कि विद्रोहियों ने विरुंगा नेशनल पार्क ले जाकर उनकी हत्या कर दी।

नागरिक संस्था के नेता सैमुअल नगुंजोलो के अनुसार, विद्रोहियों ने मंगलवार को इतुरी प्रांत में 11 अन्य ग्रामीणों की हत्या कर दी।

उत्तरी किवु में कांगो सेना के प्रवक्ता कैप्टन एंथनी मुलुशायी के बताया कि सेना ने छह विद्रोहियों को मार गिराया। उन्होंने कहा कि कुछ बंधकों को मुक्त करा लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story