नेपाल में हवाला कारोबार के आरोप में चीनी नागरिक गिरफ्तार



नेपाल, 28 फरवरी (हि.स.)। नेपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हवाला कारोबार में संलिप्तता के आरोप में बुधवार को चीन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया। उसके पास से 12 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए।

नेपाल पुलिस के मुताबिक टूरिस्ट वीजा पर नेपाल घूमने आए चीनी नागरिक झोउ जियु को हवाला कारोबार करने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। काठमांडू क्राइम ब्रांच के एसपी रवीन्द्र रेग्मी ने बताया कि 28 वर्षीय झोउ जियु चीन के शंघाई शहर का रहने वाला है और वह टूरिस्ट वीजा पर यहां आकर रह रहा था। रेग्मी ने बताया कि भक्तपुर में किराए के कमरे में रह कर वह यहां से हवाला का कारोबार करता था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसके कमरे पर छापा मारकर गिरफ्तार किया। उसके पास से 12 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

नेपाल पुलिस के मुताबिक उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि इस समय काठमांडू और आसपास के जिलों में अवैध तरीके से रह रहे चीनी नागरिक गैर कानूनी कार्यों में संलिप्त हैं। पुलिस अधीक्षक रवीन्द्र रेग्मी ने बताया कि अधिकांश चीनी नागरिक ठगी, जालसाजी, हवाला और आर्थिक अपराध में संलिप्त हैं। पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर ऐसे संदिग्ध चीनी नागरिक और उनके स्थानीय सहयोगियों पर निगरानी बढ़ा दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story