चीन में एक इमारत में आग लगने से 39 लोगों की मौत, 9 घायल



बीजिंग, 25 जनवरी (हि.स.)। चीन के जियांग्शी प्रांत में बुधवार को एक इमारत में आग लगने से 39 से अधिक लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए। इमारत में अब भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। आधिकारिक मीडिया ने यह जानकारी दी।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय अग्निशमन आपातकालीन मुख्यालय के हवाले से बताया कि शिन्यू शहर में ग्राउंड फ्लोर पर दुकान में आग लगी जिसने विकराल रूप ले लिया। एजेंसी ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 39 लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। जारी एक वीडियो में इमारत से गहरा धुआं निकलता दिख रहा है। घटनास्थल पर दमकल गाड़ियां और एम्बुलेंस मौजूद हैं।

रिपोर्ट के अनुसार जिस इमारत में आग लगी, उसमें इंटरनेट कैफे और प्रशिक्षण संस्थान थे। आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं है और इस संबंध में जांच जारी है।

चीन में भवन निर्माण और सुरक्षा मानकों को लागू करने में शिथिलता के कारण आग लगने की घटना सामान्य बात है। 20 जनवरी को मध्य चीन के हेनान प्रांत में एक स्कूल छात्रावास में आग लगने से 13 छात्रों की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत /वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story