'शिकागो' पत्रिका की 50 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में राजा कृष्णमूर्ति

'शिकागो' पत्रिका की 50 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में राजा कृष्णमूर्ति


वाशिंगटन, 21 फरवरी (हि.स.)। अमेरिका की प्रतिष्ठित पत्रिका 'शिकागो' में भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति को 50 सर्वाधिक प्रभावशाली शिकागोवासियों की सूची में शामिल किया गया है। कृष्णमूर्ति इस सूची में 24वें पायदान पर हैं।

'शिकागो' ने इस सूची का विवरण अपनी वेबसाइट पर जारी किया है। विवरण के अनुसार, 50 वर्षीय राजा कृष्णमूर्ति सर्वोच्च रैंक हासिल करने वाले दक्षिण एशियाई मूल के पहले व्यक्ति बन गए हैं। सूची में इलिनॉइस के गवर्नर जेबी प्रिट्जकर शीर्ष पर है और दूसरे पायदान पर शिकागो के मेयर ब्रैंडन जॉनसन हैं।

प्रतिष्ठित पत्रिका 'शिकागो' का प्रकाशन अमेरिका के इलिनॉइस प्रांत के सबसे बड़े शहर शिकागो से होता है। पत्रिका ने कृष्णमूर्ति को सूची में 24वें स्थान पर रखते हुए उन्हें ग्रेटर शिकागो क्षेत्र में दक्षिण एशिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में वर्णित किया है। 'शिकागो' के अनुसार, वह 2026 में अमेरिकी संसद के चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे हैं।

दावा किया गया है कि कृष्णमूर्ति की प्रचार निधि में 1.44 करोड़ अमेरिकी डॉलर हैं। यह धन इलिनॉइस के किसी कांग्रेस प्रतिनिधि की तुलना में तीन गुना से अधिक है। एक राजनीतिक सलाहकार का कहना है, ''राजा बेहद प्रभावशाली हैं।'' पत्रिका के अनुसार, साल 2022 में कृष्णमूर्ति ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों और डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल कैंपेन कमेटी को 460,000 डॉलर का दान दिया। कहा जाता है कि वह 2026 में सीनेट का चुनाव लड़ने के लिए अपने अभियान के लिए नकदी एकत्र कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story