लीसेस्टर हिंसा के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का ब्रिटेन की गृह मंत्री ने दिया भरोसा



लंदन, 24 सितंबर (हि.स.)। ब्रिटेन के लीसेस्टर और बर्घिंगम में भड़की हिंसा के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा भारतीय मूल की ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने दिया है। इस संबंध में उन्होंने लीसेस्टर में स्थानीय पुलिस अधिकारियों, हिंदू और मुस्लिम उन्होंने समुदाय के नेताओं से मुलाकात की।

सुएल ब्रेवरमैन ने भरोसा दिया कि हाल में हुई सांप्रदायिक झड़पों में शामिल दोषियों को हर हाल में कानून के कटघरे में लाया जाएगा। ऐसे गुनहगारों को कानून की सख्ती का सामना करना पड़ेगा। इन झड़पों को लेकर की जा रही कानूनी कार्रवाई में अब तक 47 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी इंग्लैंड की यात्रा के दौरान भारतीय मूल की मंत्री को लीसेस्टरशायर के पुलिस प्रमुख, स्थानीय मंदिरों और मस्जिदों के लोगों ने हाल ही में हुई गंभीर अव्यवस्था के बारे में जानकारी दी। सुएला ब्रेवरमैन ने अपनी यात्रा के बाद ट्वीट कर कहा, 'मैंने लीसेस्टरशायर के पुलिस अधिकारियों, लीसेस्टरशायर के अस्थायी मुख्य कांस्टेबल और स्थानीय समुदाय के नेताओं से मुलाकात की और स्थानीय निवासियों की सुरक्षा और लीसेस्टर में सुरक्षा और सद्भाव बहाल करने के लिए की जा रही कार्रवाई पर चर्चा की। सभी लोग इस मसले पर एक साथ मिलकर काम करेंगे।'

उन्होंने कहा कि समुदायों और हमारी पुलिस का समर्थन करने के लिए वह सब कुछ करेंगी, जो वह कर सकती हैं। जो लोग सड़कों पर अव्यवस्था फैलाते हैं, उन्हें कानून की पूरी ताकत का सामना करना पड़ेगा और मैं उन सभी बहादुर पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने समाज को सुरक्षित रखने का काम किया।

हिन्दुस्था समाचार/ अजीत तिवारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story