गाजा में हवाई मार्ग से मानवीय सहायता पहुंचाने के प्रस्ताव को बाइडन ने मंजूरी दी



वाशिंगटन, 2 मार्च (हि.स.)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका जल्द ही गाजा में हवाई मार्ग से मानवीय सहायता पहुंचाना शुरू करेगा। इससे एक दिन पहले इजराइल डिफेन्स फ़ोर्स के सैनिकों ने गुरुवार को राहत सामग्री के लिए इंतजार कर रहे लोगों पर अन्धाधुंध गोलीबारी की। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस गोलीबारी में करीब 112 फलस्तीनी मारे गए जबकि 760 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बाइडन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही इजराइली सैनिकों के साथ हुई एक भीषण मुठभेड़ के दौरान कई फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गयी थी। बाइडन ने कहा कि आने वाले दिनों में गाजा में विमानों के जरिए लोगों को मानवीय सहायता पहुंचाई जाएगी।

गाजा में गुरुवार को एक मानवीय सहायता काफिले से खाद्य सामग्री लेने की कोशिश कर रहे फलस्तीनियों की एक भीड़ पर इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में 100 से अधिक लोग मारे गए थे और 700 से अधिक घायल हुए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story