पाकिस्तान के श्रद्धालु रामलला का दर्शन कर हुए भाव विह्वल

पाकिस्तान के श्रद्धालु रामलला का दर्शन कर हुए भाव विह्वल
पाकिस्तान के श्रद्धालु रामलला का दर्शन कर हुए भाव विह्वल


पाकिस्तान के श्रद्धालु रामलला का दर्शन कर हुए भाव विह्वल




पाकिस्तान से आए राम भक्तों ने श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर में मत्था टेक लिया आशीर्वाद

अयोध्या, 03 मई (हि.स.)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के 35 जिलों के 235 हिंदूओं के एक जत्थे ने शुक्रवार को श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर में रामलला का दर्शन किये। सभी ने समर्पण भाव से रामलला सरकार को शीश नवाया और आशीर्वाद लिया। ये छत्तीसगढ़ के सदानी दरबार के नेतृत्व में अयोध्या पहुंचे हैं।

आराध्य के प्रति आस्था व विश्वास अटल हो तो सरहद और दूरियां कोई मायने नहीं रखतीं, कुछ ऐसा ही दृश्य आज अयोध्या की सड़कों पर देखने को मिला। सभी ने ढोल और नगाड़े के धुन पर जमकर नृत्य किया और जय श्री राम के नारे लगाए।

पाकिस्तान के श्रद्धालु बोले 'रामलला का दर्शन कर हृदय हुआ भाव विह्वल

पाकिस्तान के हैदराबाद से आये श्रद्धालु चंद्र राम ने कहा कि यहां आकर हम सभी को बहुत अच्छा लगा है। रामलला सरकार का दर्शन करने की अभिलाषा पूरी हुई है, जिसका शब्दों में वर्णन करना बहुत कठिन है। वहीं अन्य श्रद्धालुओं का कहना है कि पाकिस्तान में रह रहे सिंधी समाज और हिंदुओं की आस्था अयोध्या को लेकर हमेशा रही है, हम सभी सौभाग्य शाली हैं कि आज हमें प्रभु श्रीराम के जन्मस्थान पर आने का सौभाग्य मिला, रामलला का दर्शन कर हृदय भाव विह्वल हो गया है, जिसकी शब्दों में वर्णन करना कठिन है।

डा. अशोक कुमार ने कहा कि हम यहां से जो भावना लेकर जा रहे हैं, उससे व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। दर्शन करने आई प्रेरणा ने कहा कि पाकिस्तान से यहां तक की यात्रा बहुत ही अच्छी रही है। हम सभी ने यहां दर्शन पूजन किया है, बहुत अच्छा लगा। मन्दिर में भगवान के दरबार मे बहुत ही ऊर्जा हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/पवन पाण्डेय/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story