ऑस्ट्रेलियाः छुट्टी मनाने फिलिप आईलैंड पहुंचे भारतीय परिवार के 4 लोगों की डूबने से मौत



मेलबर्न, 25 जनवरी (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के फिलिप आईलैंड पर छुट्टियां मनाने पहुंचे एक भारतीय परिवार के 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई। मरने वालों में तीन लोग करीब 20 साल और एक महिला करीब 40 साल की थी। ऑस्ट्रेलिया स्थित भारतीय उच्चायोग ने इसकी जानकारी दी है।

उच्चायोग की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की गई पोस्ट में बताया गया है कि 'ऑस्ट्रेलिया में दिल तोड़ने वाली त्रासदी हुई है। विक्टोरिया के फिलिप आइलैंड पर चार भारतीयों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं। उच्चायोग पीड़ित परिजनों के संपर्क में है और सभी जरूरी मदद की जा रही है।'

24 जनवरी को हुई इस घटना के बारे में पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक शाम करीब साढ़े तीन बजे फिलिप आइलैंड पर लोगों के डूबने की सूचना मिली। जिसके बाद बचाव टीम मौके पर पहुंची तो तीन महिलाओं और एक युवक को पानी से निकाला गया। इन सभी को सीपीआर देकर होश में लाने की कोशिश की गई, लेकिन दो महिला व एक युवक को मौके पर मृत घोषित कर दिया गया। जबकि एक महिला बेहोश थी, जिसे एयरलिफ्ट कर मेलबर्न के अल्फ्रेड अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story