अमेरिकी बैंक कैपिटल वन करेगा डिस्कवर का अधिग्रहण

अमेरिकी बैंक कैपिटल वन करेगा डिस्कवर का अधिग्रहण
अमेरिकी बैंक कैपिटल वन करेगा डिस्कवर का अधिग्रहण


वाशिंगटन, 20 फरवरी (हि.स.)। अमेरिकी बैंक कैपिटल वन फाइनेंशियल कॉर्प ने सोमवार को क्रेडिट कार्ड ऋणदाता 'डिस्कवर फाइनेंशियल सर्विसेज' के अधिग्रहण की घोषणा की। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह सौदा संयुक्त राज्य अमेरिका की दो सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनियों का विलय करेगा।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, ऑल-स्टॉक लेनदेन में डिस्कवर फाइनेंशियल सर्विसेज का मूल्य 35.3 बिलियन डॉलर है। लेंडिंगट्री के मुख्य क्रेडिट विश्लेषक मैट शुल्ज का कहना है कि कैपिटल वन $479 बिलियन की संपत्ति के साथ देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक है। यह वीजा और मास्टरकार्ड से संचालित नेटवर्क पर क्रेडिट कार्ड जारी करता है। डिस्कवर का अधिग्रहण उसे 305 मिलियन कार्डधारकों के क्रेडिट कार्ड नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करेगा। इससे उसके 100 मिलियन से अधिक ग्राहकों का आधार जुड़ जाएगा। देश के चार प्रमुख नेटवर्क अमेरिकन एक्सप्रेस, मास्टरकार्ड, वीजा और डिस्कवर हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, उपभोक्ता अधिवक्ताओं ने यह कहते हुए संभावित सौदे को खारिज कर दिया कि इससे अविश्वास संबंधी चिंताएं उत्पन्न होती हैं। राष्ट्रीय सामुदायिक पुनर्निवेश गठबंधन के मुख्य कार्यकारी जेसी वान टोल ने बयान में कहा, यह कल्पना करना बहुत मुश्किल है कि संघीय नियामक कैपिटल वन को डिस्कवर को खरीदने की अनुमति कैसे दे सकते हैं, यह देखते हुए कि विलय से जनता के साथ-साथ अंदरुनी लोगों को भी फायदा होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story