अमेरिकी अभिनेता रयान ओ'नील का 82 वर्ष की आयु में निधन

अमेरिकी अभिनेता रयान ओ'नील का 82 वर्ष की आयु में निधन
अमेरिकी अभिनेता रयान ओ'नील का 82 वर्ष की आयु में निधन


लॉस एंजिल्स, 09 दिसंबर (हि.स.)। मशहूर अमेरिकी अभिनेता रयान ओ'नील का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सत्तर के दशक के हॉलीवुड हार्टथ्रोब कहे जाने वाले रयान ने लव स्टोरी, व्हाट्स ऐप, डॉक्टर ? और पेपर मून जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया ।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार उनके बेटे पैट्रिक ओ'नील ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में पिता की मौत की पुष्टि की। मगर पोस्ट में न तो मौत का कारण बताया गया और न ही यह साफ किया गया कि उनकी मृत्यु कहां हुई। लव स्टोरी से रयान ओ'नील रातोंरात फिल्म स्टार बन गए थे। इस फिल्म ने अपने समय में सर्वाधिक कमाई की थी।

अखबार के अनुसार अभिनेता ओ'नील ने आधी सदी तक बड़े और छोटे दोनों स्क्रीन पर काम किया। ओ'नील को अभिनेत्री फराह फॉसेट के साथ लंबे समय तक रोमांस के लिए भी जाना जाता है। ओ'नील के अभिनय करियर को तब ऊंचाई मिली जब उन्हें नाइट टाइम सोप ओपेरा पीटन प्लेस में रोल मिला। उन्होंने लव स्टोरी में अली मैकग्रा के विपरीत अभिनय किया। इस फिल्म के लिए वो ऑस्कर के लिए नामांकित हुए। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सनसनी मचा दी थी। यह फिल्म एरिच सेगल के लोकप्रिय उपन्यास लव स्टोरी पर आधारित थी।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story