पाकिस्तान के सेना प्रमुख अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रवाना

पाकिस्तान के सेना प्रमुख अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रवाना
पाकिस्तान के सेना प्रमुख अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रवाना


इस्लामाबाद, 11 दिसंबर (हि. स.)। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रविवार को वाशिंगटन के लिए रवाना हुए। सेना की मीडिया मामलों की शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान जनरल मुनीर का अमेरिका के वरिष्ठ सैन्य और अन्य सरकारी अधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम है। पाकिस्तान इस समय नकदी संकट के साथ गंभीर आर्थिक, राजनीतिक और सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है।

जनरल मुनीर की यात्रा ऐसे समय हो रही है जब पाकिस्तान विभिन्न कानूनी मुद्दों के कारण देरी के बाद आठ फरवरी को होने वाले आम चुनावों की ओर बढ़ रहा है। हालांकि, सुरक्षा मुद्दों और भीषण सर्दी के कारण चुनाव समय पर होंगे या नहीं, इसे लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है। माना जा रहा है कि जनरल मुनीर अपने मेजबानों के साथ द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों, खासकर अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा करेंगे। दोनों देशों के रक्षा क्षेत्र के नेता आपस में संपर्क में बने हुए हैं। अक्टूबर में जनरल मुनीर और अमेरिकी रक्षा मंत्री लायड ऑस्टिन ने टेलीफोन पर बातचीत की और पारस्परिक हित के क्षेत्रों के साथ-साथ हाल के क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story