अमेरिका की जेल में पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन पर चाकू से हमला

अमेरिका की जेल में पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन पर चाकू से हमला


अमेरिका की जेल में पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन पर चाकू से हमला


वाशिंगटन, 25 नवंबर (हि.स.)। अमेरिका के पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन पर शुक्रवार को टक्सन (एरीज) की संघीय जेल में चाकू से हमला किया गया। मिनियापोलिस के पूर्व पुलिस अधिकारी चाउविन पर जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या का दोष सिद्ध हो चुका है। वह 20 साल से अधिक की सजा काट रहे हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि संघीय जेल ब्यूरो ने पुष्टि की कि टक्सन जेल में एक कैदी को दोपहर 12:30 बजे चाकू मार दिया गया। हालांकि ब्यूरो के बयान में 47 वर्षीय चाउविन के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है। इस हमले में कोई अन्य कैदी या जेल कर्मचारी घायल नहीं हुआ और स्थिति पर तुरंत काबू पा लिया गया। मगर प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा है कि हमले में घायल चाउविन को तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

उल्लेखनीय है कि अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मई 2020 में मौत हो गई थी। एक दुकानदार ने जॉर्ज फ्लॉयड के खिलाफ पुलिस में नकली नोट के इस्तेमाल की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार अपनी कार में बैठाना चाहा, तो उन्होंने विरोध शुरू कर दिया था। आरोप था कि इसके बाद डेरेक चाउविन ने फ्लॉयड को जमीन पर पटक दिया और उनकी गर्दन को घुटनों से दबा दिया। इससे फ्लॉयड की मौत हो गई। इसके बाद अमेरिकी के कई शहरों में नस्लवाद हिंसा के विरोध में प्रदर्शन थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story