अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या, दिल्ली विश्वविद्यालय से की थी पढ़ाई



न्यूयार्क, 24 नवंबर (हि.स.)। भारतीय छात्र आदित्य अदलखा की अमेरिका के ओहायो में 26 वर्षीय गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनकी गाड़ी को कई बार टक्कर भी मारी गई। ड्राइवर साइड खिड़की में कम से कम तीन गोलियों के छेद नजर आ रहे थे। बता दें कि यह घटना नौ नवंबर की है।

आदित्य अदलखा यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी मेडिकल स्कूल में मालिक्यूलर एंड डेवलपमेंटल बायोलाजी में चौथे वर्ष के डॉक्टरेट छात्र थे। उन्होंने 2018 में दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज से जंतु विज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। वर्ष 2020 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से फिजियोलॉजी में मास्टर डिग्री प्राप्त की थी। अदलखा 2025 में अपनी डॉक्टरेट पूरी करने की योजना बना रहे थे।

सिनसिनाटी पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नौ नवंबर को सुबह छह बजकर 20 मिनट पर गोलीबारी की सूचना मिली थी। वहां से गुजरने वाले चालकों ने सूचना दी थी कि कार के अंदर एक शख्स घायल पड़ा है। उसे गोली लगी है। कार में गोली के छेद नजर आ रहे हैं। अदलखा को यूसी मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां दो दिन बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मामले में अबतक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

विश्वविद्यालय के अनुसार, अदलखा को पिछले साल अल्सरेटिव कोलाइटिस पर एक शोध परियोजना के लिए वजीफा और पुरस्कार मिला था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story