अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की पोती की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने कार चोरों पर चलाई गोली



वाशिंगटन, 13 नवंबर (हि.स.)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पोती नाओमी बाइडेन की सुरक्षा में तैनात ‘सीक्रेट सर्विस’ एजेंटों ने वाहन चोरी का प्रयास कर रहे तीन लोगों पर गोलियां चलाई। यह घटनाक्रम उस समय हुआ जब एसयूवी को चुराने का प्रयास करते हुए ये चोर शीशे को तोड़ रहे थे। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि इस घटनाक्रम में शामिल सुरक्षा कर्मियों को नाओमी बाइडन की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अधिकारी ने बताया कि ये सुरक्षा कर्मी रविवार रात नाओमी के साथ जॉर्जटाउन में बाहर गये थे, तभी उन्होंने देखा कि तीन लोग ‘स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल’ (एसयूवी) की खिड़की खोलने की कोशिश कर रहे हैं।

एसयूवी वहां खड़ी की गई थी और उस वक्त उसमें कोई नहीं था। एसयूवी पर ‘सीक्रेट सर्विस’ का भी कोई चिह्न नहीं था। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा कि एक सुरक्षाकर्मी ने गोली चलाई, लेकिन यह किसी को नहीं लगी। तीनों लोग लाल रंग की एक कार में भागते नजर आए। इसने महानगर पुलिस से इसकी तलाश करने का आग्रह किया है।

वाशिंगटन में कार उठाने और कार चोरी की घटनाओं में इस साल वृद्धि हुई है। पुलिस ने इस साल जिले में कार उठाने के 750 और कार चोरी की 6,000 से अधिक मामले दर्ज किये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story