पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों के अमानवीय तरीके से निष्कासन पर पीएम अखुंद ने दी परिणाम भुगतने की चेतावनी

पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों के अमानवीय तरीके से निष्कासन पर पीएम अखुंद ने दी परिणाम भुगतने की चेतावनी


काबुल, 04 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों के अमानवीय तरीके से निष्कासन पर अफगानिस्तान के प्रधानमंत्री मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद ने परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। पीएम अखुंद ने पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों के निष्कासन की कार्रवाई को अंतरराष्ट्रीय कानून के विरुद्ध बताया। एक वीडियो संदेश में अखुंद ने पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों को अमानवीय तरीके से निष्कासन नहीं करने और उन्हें प्रताड़ित किए बिना सम्मानजनक तरीके से अपने देश लौटने के लिए पर्याप्त समय देने की अपील की है।

अफगानिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, यदि उनके पास बिना दस्तावेज रह रहे शरणार्थियों को निष्कासित करने का ही विकल्प है तो वे उन्हें अपमानित क्यों किया जा रहा है। उनकी संपत्ति क्यों चुरा रहे हैं और उनके घरों को ध्वस्त क्यों कर रहे हैं। अखुंद ने अफगान शरणार्थियों के साथ दुर्व्यवहार होने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि आप पड़ोसी हैं, आपको भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।

तालिबान ने शनिवार को अफगानिस्तान के निजी क्षेत्र से पाकिस्तान से निकाले जा रहे लोगों की मदद करने की अपील की। सबसे ज्यादा अफगान प्रभावित हो रहे हैं, क्योंकि बिना दस्तावेज के रहने वाले लोगों का सबसे बड़ा समूह यहीं है। जबरन निकाले जा रहे लोग बहुत बुरी स्थिति का सामना कर रहे हैं। उनके सामने कोई विकल्प नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत तिवारी/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story