(अपडेट) पाकिस्तान चुनाव आयोग को धमकी, इमरान के करीबी फवाद चौधरी गिरफ्तार



इस्लामाबाद, 25 जनवरी (हि.स.)। पाकिस्तान में आर्थिक व बिजली संकट के साथ राजनीतिक संकट भी गहराता जा रहा है। अब चुनाव आयोग को धमकी देने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी नेता फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे लेकर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इस्लाम (पीटीआई) समर्थकों में आक्रोश व्याप्त है और देश भर में विरोध शुरू हो गया है।

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने बीते दिनों चुनाव आयोग को खुलेआम धमकी दी थी। उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा सरकार और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ भी अपने भाषण में आग उगली थी। उनके भाषण को चुनाव आयोग को धमकी करार दिया गया था। इस धमकी के बाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के कोहसर थाने में फवाद चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

फवाद चौधरी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बेहद करीबी माने जाते हैं। फवाद इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान के सूचना मंत्री रह चुके हैं। इन स्थितियों में मुकदमा दर्ज होते ही मान लिया गया था कि पाकिस्तान सरकार जल्द ही फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लेगी। उम्मीद के मुताबिक फवाद को लाहौर से गिरफ्तार कर लिया गया है। फवाद चौधरी की गिरफ्तारी होते ही पाकिस्तान तहरीक- ए- इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं का आक्रोश मुखर होने लगा है। सोशल मीडिया में रिलीज फवाद चौधरी ट्रेंड कराया जा रहा है। इमरान खान समर्थकों ने तत्काल फवाज चौधरी को रिहा न किये जाने पर पूरे पाकिस्तान में आंदोलन करने का एलान किया है। लाहौर सहित जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव मिश्र/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story